गुजरात में दलित युवक ने टिकटॉक पर मूंछे वाला वीडियो पोस्ट किया तो राजपूतों ने जबरदस्ती मूंछें काटी - Ambedkarite People's Voice

Breaking News

Tuesday, December 10, 2019

गुजरात में दलित युवक ने टिकटॉक पर मूंछे वाला वीडियो पोस्ट किया तो राजपूतों ने जबरदस्ती मूंछें काटी

गुजरात में दलित युवक ने टिकटॉक पर मूंछे वाला वीडियो पोस्ट किया तो राजपूतों ने जबरदस्ती मूंछें काटी
पीड़ित संजय परमार

गुजरात। संजय परमार ने कहा की मैंने जब टिकटॉक पर अपनी मूंछ वाली वीडियो डाली थी तब मुझे नहीं पता था इसकी कीमत मार खाकर और मूंछ कटवाकर चुकानी पड़ेगी. 22 वर्ष के गुजराती दलित युवक संजय परमार ने अपनी मूंछे खोने के बाद ये दर्द को बयां किया है।

इस घटना के बाद ट्विटर पर बहुजनों की मूंछें नाम का ट्रेंड तेज़ी से बढ़ रहा है. ट्रेंड के पीछे की वजह ये ही है कि गुजरात के मेहसाणा में दलित समुदाय से आने वाले संजय परमार नाम के एक युवक की मूंछें राजपूत समाज के लोगों ने काट दी है. मेहसाणा के सवर्णों के ऊपर आईटीआई के छात्र संजय परमार की मूंछ काटकर उसके साथ हिंसा करने का आरोप लगाया गया है।
अफआईआर की कॉपी

इसी के ख़िलाफ़ बहुजन समाज के लोग ने अपनी मूंछों सहित कई तरह की तस्वीरें ट्विटर फेसबुक पर पोस्ट कर अपना विरोध जता कर रहे हैं। इस घटना के बाद गांव के राजपूतों ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस ट्रेंड से जुड़े एक ट्वीट में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘गुजरात के मेहसाणा में हमारे एक साथी की राजपूतों ने मूंछे काट दी है. अब इनको इनकी औकात दिखाने का समय आ गया है. अब हम दिखाते हैं बहुजनों की मूंछे कैसी होती है. किसी में हिम्मत है तो हाथ लगाकर दिखाए. सभी बहुजन समाज के लोग अपनी मूछें घुमाती हुई फ़ोटो लगाये।



यह घटना 6 दिसम्बर की है संजय के पिता रणछोड़ भाई परमार गांव के खेतों में मजदूरी का काम करते हैं व आईटीआई के छात्र संजय परमार ने कहा कि उन्हें भी पढ़ाई से ज़्यादा समय मज़दूरी में ही देना पड़ता है. उन्होंने कहा, ‘गांव के राजपूतों ने मेरी मूछें मुंडवा कर वीडियो बनावाई और माफ़ी मंगवाई. घर वालों और भीम आर्मी के लोगों के आने पर मुझे वहा से छोड़ा।

No comments:

Post a Comment