मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रही बसपा अब उपचुनाव में कांग्रेस के खिलाफ उतारेगी अपने प्रत्याशी - Ambedkarite People's Voice

Breaking News

Saturday, March 7, 2020

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रही बसपा अब उपचुनाव में कांग्रेस के खिलाफ उतारेगी अपने प्रत्याशी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रही बसपा अब उपचुनाव में कांग्रेस के खिलाफ उतारेगी अपने प्रत्याशी
बसपा प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को बाहर से समर्थन दे कर रही बहुजन समाज पार्टी अब आगामी हो रहे उपचुनावों में कांग्रेस के खिलाफ प्रत्याशी वहा पर उतारने की तैयारी में लग रही है। नवंबर 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान जौरा सीट पर बसपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक मनिराम धाकड़ दूसरे स्थान पर रहे थे। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आगर सीट पर भी बसपा को निर्णायक वोट मिले थे। 

इन दोनों सीटों पर बसपा ने अपनी चुनावी तैयारी जोरो से शुरू कर दी है। मध्यप्रदेश में दोनों सीटों पर जल्दी ही होने वाले उपचुनाव को लेकर बसपा ने चुनावी सर्वेक्षण भी करा लिया है। दोनों क्षेत्रों में बसपा ने अपने संगठन के कार्यकर्ताओ को सक्रिय कर बैठकों के सिलसिला शुरू कर दिया है। पार्टी के कार्यकर्ता बता रहे हैं की अगर ईमानदारी से मेहनत करने पर लग रहा है कि जौरा सीट पर वह अपना प्रत्याशी जिता सकती है। आगर में भी उसकी मौजूदगी निर्णायक भूमिका अदा करेगी।

उल्लेखनीय है कि 14 महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव के दौरान जौरा में कांग्रेस के बनवारी लाल शर्मा ने चुनावी जीत हासिल की थी। चुनाव में बसपा प्रत्याशी धाकड़ 41 हजार वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे थे, विधायक शर्मा के असामयिक निधन के कारण उपचुनाव की नौबत आई है। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री मनोहर ऊंटवाल के निधन के कारण आगर सीट खाली हुई है। दोनो सीटो पर जीते हुये विधायको की मौत हो गई है इस कारण से चुनाव करवा रहे हैं।

3 comments:

  1. बसपा को मजबूती के साथ उपचुनाव लड़ना चाहिए,काफी समीकरण बदल चुके हैं, जहाँ बीजेपी खरीद फरोख्त वाली पार्टी घोषित हो चुकी है।वहीं कांग्रेस दुमही नेताओँ की पार्टी साबित हो चुकी है।इन दोनों से से जनता का मोह भंग होना मतलब बसपा का मजबूत होना प्रूफ करता है।
    जय भीम

    ReplyDelete